Monday, May 9, 2011

महालक्ष्मी जी का अपमान भारत चुप क्यों ?


Tej News                        Represent: Dr. Santosh Rai
Click to Download अहमदाबाद [तुलसी भाई पटेल ] ऑस्ट्रेलिया में संपन्न हुवे एक फैशन शो में आप देख रहे है किस तरह हिंदु देवी "श्री महालक्ष्मी जी" का अपमान किया है ..क्या आप ये देख सकते है और सहे सकते है ? ...या फिर कोई बुद्धिजीवी कलाकार इस में भी कलाकारी देख रहा है ... अगर देख रहा है और इस हरकत को कलाकारी का नमूना कहे रहा है तो "श्री महालक्ष्मी" की जगह खुद का फोटो लगा ले ..क्यों की इसके पहले भी जब मैंने एक पोस्ट लिखी थी " यमराज को हराने का सशत्र मार्केट में उपलब्ध " तब ऐसे ही किसी बुद्धि जीवी ने मुझे कहा था की ये तो कलाकारी है ..इस पर ऐतराज नहीं लेना चाहिए |

ऑस्ट्रेलिया में एक फैशन वीक के दौरान मॉडलों ने हिंदू देवियों के तस्वीर वाले स्विमसूट पहनकर कैटवॉक किया। फैशन शो में बिकीनी पर इस तरह से देवी-देवताओं की तस्वीर के इस्तेमाल से हिंदू समुदाय के लोग बेहदल नाराज़ हैं।इसे लेकर काफी हंगामा हो रहा है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियन फैशन वीक 2011 के दौरान लीसा ब्लू स्विमवेयर कलेक्शन में मॉडलों ने देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले स्विमसूट पहनकर कैटवॉक किया।लीसा ब्लू कलेक्शन में कई बिकीनी और स्विमसूट पर हिंदू देवी लक्ष्मी की तस्वीर छपी हुई हैं। एक दूसरे स्विमसूट पर कई देवियों के चित्र एक साथ छपे हैं।

हिंदू देवी-देवाताओं का अपमान करने और हिंदुओं की भावनाओं को हिंदू समुदाय के लोगों ने कड़ी नाराजगी जताई हैलीज़ा ब्लू ने पिछले साल भी जीसस की तस्वीर वाले कलेक्शन पेश किए थे, लेकिन इस बार हिंदू देवियों के प्रिंट वाले स्विमवेयर पेश करना उन्हें भारी पड़ सकता है।

इससे पहले फ्रांस में एक फैशन ग्रुप द्वारा वर्ष 2005 में चप्पल जूतों पर हिन्दू देवी देवताओं के प्रिंट का पूरी दुनिया में जमकर विरोध हुआ था। लोगों ने ऐसे कलेक्शन पर गहरी आपत्ति जताई थी।ऑस्ट्रेलिया में हिंदू समुदाय ने लीसा के इस कदम को हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है।

No comments: