Wednesday, January 11, 2012

हिन्दू महासभा की आपत्ति पर चुनाव आयोग नें सलमान खुर्शीद पर कार्यवाही की


दिनांक 9 जनवरी, 2012 को अखिल भारत हिन्दू महासभा के स्वागत समिति के अध्यक्ष  डॉ0 संतोष राय नें मुख्य चुनाव आयुक्त श्री एस वाई कुरैशी के समक्ष अपनी आपत्ति दर्ज करायी कि सलमान खुर्शीद  न्याय एवं विधि मंत्री के पद पर रहते हुये साम्प्रदायिक/चुनावी वायदा किया जो कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है और हिन्दू महासभा इस तरह के वायदे को साम्प्रदायिकता फैलाने का षडयंत्र मानती है। हिन्दू महासभा ने सलमान खुर्शीद पर कठोर से कठोर कारवाई करने की मांग की है।

ज्ञात रहे  तत्पश्चात हिन्दू महासभा की शिकायत पर मुख्य चुनाव आयुक्त नें निष्पक्ष विवेकपूर्ण कारवाई करते हुये सलमान खुर्शीद को नोटिस भेजा है।

मालूम हो की सांप्रदायिक आधार पर राष्ट्र को विखंडित करने का षणयंत्र कांग्रेस व इसके नेतागण कर रहे हैं जिसमें सलमान खुर्शीद अग्रणी पंक्ति में हैं और वे मोहम्मद अली जिन्ना का अनुशरण कर रहे हैं। हिन्दू महासभा ने कहा कि हमनें  निश्चय किया है कि इन पर अदालती व अन्य कारवाई करेंगे। भाजपा ने भी सांप्रदायिक आधार पर आरक्षण के विरोध में हिन्दू महासभा का समर्थन किया इसलिये भाजपा भी बधाई का पात्र है।

हिन्दू महासभा के वरिष्ठ नेता बाबा पं0 नंद किशोर मिश्र ने कहा कि साम्प्रदायिक आधार पर राष्ट्र को पुनः विखंडित करने के षडयंत्र को हिन्दू महासभा कभी भी फलीभूत नही होनें देगी। अन्य पार्टियों द्वारा भी  तुष्टिकरण की धारा में बहकर राष्ट्र को विखंडित करने का प्रयास कर रही है, जो कि अनुचित है। जो व्यक्ति धर्म के आधार पर आरक्षण चाहते हैं वे पाकिस्तान जा सकते हैं, क्योंकि वहां शत-प्रतिशत आरक्षण हैं।


No comments: