Thursday, June 7, 2012

ब्रह्मेश्‍वर मुखिया की हत्‍या नीतीश व भाजपा के नेताओं ने करायी


                   ब्रह्मेश्‍वर मुखिया


बिहार में रणवीर सेना के संस्थापक ब्रह़मेश्वर सिंह मुखिया की गत 1 जून 2012 की शुक्रवार  सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। ब्रह्मेश्वर सिंह रणवीर सेना के संस्थापक थे। ज्ञात रहे कि रणवीर सेना का गठन बिहार में नक्सली व माओवादियों को पूरी तरह से समाप्त करने के लिये गठित किया गया था किंतु कुछ लोगों का ये आरोप रहा है कि यह ऊंची जातियों का संगठन है जो कि पूरी तरह निराधार है। बिहार में माओवादियों और नक्सलियों के द्वारा भारी आतंक व तबाही मचाने के दौरान इस सेना का गठन किया गया  था। हाल ही में ब्रह्मेश्वर सिंह को बथानी टोला नरसंहार मामले में उच्च न्यायालय द्वारा ससम्मान सहित बरी भी कर दिया गया था।


ऐसे में बिहार के नीतीश सरकार के ईशारे पर ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या करवाना अत्यंत ही लज्जास्पद और घिनौना कुकृत्य है, जिसके लिये नीतीश सरकार की जितनी भी भर्त्सना की जाये कम है। ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या में नीतीश सरकार के साथ भाजपा के कुछ नेता भी शामिल हैं, जिसकी अखिल भारत हिन्दू महासभा कठोर से कठोर शब्दों में घोर निंदा करती है।
अखिल भारत हिन्दू महासभा उच्चाधिकार समिति के अध्यक्ष डॉ0 संतोष राय ने कहा कि नीतीश सरकार पूरी तरह से किंकर्तव्यविमूढ़ हो गयी है, साथ में ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या में भाजपायी नेताओं का साथ देना उनके लिये बहुत आत्मघाती कदम सिद्ध होगा।


उल्लेखनीय है कि कुछ समय पूर्व मुखिया जी ने नीतीश सरकार से यह अनुरोध किया था कि पूर्व में जितने भी किसानों की भूमि  माओवादियों द्वारा जबरन कब्जाई गई हैं उन्हें समम्मान वापस दिया जाये। मुखिया के द्वारा नीतीश सरकार से समस्त किसानों के हित में माओवादियों द्वारा कब्जाई जमीन के इस मांग का समस्त जातियों के किसानों का भरपूर समर्थन मिल रहा था ऐसे में नीतीश सरकार को अपनी राजनीतिक भूमि खिसकती दिखायी देने लगी। क्योंकि मुखिया जी सक्रिय राजनीति में उतरने की घोषणा कर चुके थे। ऐसे में भाजपा समर्थित नीतीश सरकार ने बिहार के समस्त जातियों के असंतोष वर्ग के विरूद्ध जाकर मुखिया जी की हत्या का षडयंत्र रचा जो कि वर्तमान में असंतोष से आक्रोश का रूप धारण कर रहा है, जिसके परिणाम नीतीश सरकार व भाजपा के लिये आने वाले दिनों में बहुत गंभीर होंगे।


अखिल भारत हिन्दू महासभा के वरिष्ठ नेता डॉ0 संतोष राय ने बिहार के नीतीश सरकार व कुछ भाजपायी नेताओं जो रणवीर सेना के संस्थापक ब्रह्मेश्वर सिंह की हत्या में साथ दिये थे उन्हें चेतावनी देते हुये कहा कि आगे आने वाले समय में नीतीश सरकार के साथ-साथ भाजपायी नेताओं को जनता ऐसा मुंहतोड़ जवाब देगी कि आने वाली पीढ़ियां हमेंशा याद रखेंगी।

1 comment:

Sanjeet Shukla said...

यह कहना की ब्रह्मेश्‍वर मुखिया की हत्‍या नीतीश व भाजपा के नेताओं ने करायी बिलकुल निराधार और कोरी बकवास लगती है|
अगर यह कहा जाये की हत्या लालू और उसके गुंडों ने करायी तो तार्किक होती|