Wednesday, December 5, 2012

श्रीराम जन्‍मभूमि की एक इंच जमीन बाबरी मस्जिद के लिये नही छोड़ेंगे-डॉ0 संतोष राय



                                                           
                               डॉ0 संतोष राय

नई दिल्ली, 5 दिसंबर। अखिल भारत हिन्दू महासभा उच्चाधिकार समिति के अध्यक्ष डॉ0 संतोष राय ने आज अपने लिखित वक्तव्य में कहा कि अखिल भारत हिन्दू महासभा अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि  का मुस्लिमों को मिले एक हिस्से को प्रभु श्री रामश्री राम भक्तों व पूरे हिन्दू समाज के साथ बहुत बड़ा अन्याय समझती है। हिन्दू महासभा श्रीराम जन्मभूमि के बगल में बाबरी मस्जिद के लिये एक इंच जमीन देने का पुरजोर विरोध करती है।


ज्ञात हो कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ द्वारा गत 30 सितंबर वर्ष 2010 में सुनाए गए फैसले के खिलाफ अखिल भारत हिन्दू महासभा ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है। पीठ ने अपने फैसले में 2.77 एकड़ विवादित भूमि को हिंदू-मुस्लिम में तीन हिस्सों में बांट दिया था। इसमें एक हिस्सा मुस्लिमों के पास है जबकि दो हिस्से हिंदू संगठनों को मिले हैं।



आगे डॉ0 संतोष राय ने कहा कि  बाबर के नाम की मस्जिद अयोध्या क्या पूरे भारत में कहीं भी बनाये जाने का हिन्दू महासभा पूर्ण विरोध करेगी। डॉ0 संतोष राय ने कहा कि इतिहास साक्षी है कि बाबर एक इस्लामिक जेहादीआक्रमणकारी थाउसके नाम की मस्जिद का समर्थन करना जेहादी मानसिकता व आतंकवाद को बढ़ावा देना है। जो देश के एकता और अखण्डता के लिये विनाशकारी होगा।


                डॉ0 संतोष राय ने सांसद असादुद्दीन अवेसी की निंदा करते हुये कहा अवेसी जैसे मुस्लिम नेता बाबरी मस्जिद के नाम पर आज के मुस्लिमों के दिमाग में जेहाद का जहर भर रहे हैंवे भारत के मुसलमानों को हजारों साल पीछे ले जाकर गंदी जेहादीतालीबानी मानसिकता के दलदल में झोंक देना चाहते हैं। डॉ0 संतोष राय ने सांसद अवेसी के आतंकी मानसिकता का कठोर शब्दों में निंदा करते हुये कहा कि ऐसे नेता देश की एकता और अखण्डता पर महाकलंक हैं।


                डॉ0 संतोष राय ने कहा कि इतिहास प्रमाणों के साथ भरा पड़ा है कि बाबर ने जेहादी मानसिकता से प्रेरित होकर प्रभु श्रीराम मंदिर को गिरायाजिसकी रक्षा के लिये हजारों हिन्दू योद्धाओं नें  अपने प्राणों का उत्सर्ग किया। यदि असादुद्दीन अवेसी जैसे लोग मुसलमानों को इस तरह से गलत दिशा में ले जायेंगे तो परिणाम भयावह हो सकता है।


                राष्ट्रवादी नेता डॉ0 संतोष राय ने कहा कि बाबर ने श्रीराम मंदिर तोड़कर मस्जिद निर्माण कराया जो पूरी तरह से गलत व इस्लाम के सिद्धांतों के विपरीत था। अब पुनः मंदिर के बगल में बाबरी मस्जिद के निर्माण का कोई प्रश्न ही नही उठता। आगे उन्होने कहा कि देश में शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिये श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के बगल में मस्जिद का निर्माण कदापि नही होना चाहिये। श्रीराम मंदिर परिसर का एक हिस्सा मुसलमानों को मिलना हिन्दुओं के साथ बहुत बड़ा धोखा हैजिसे हिंदू समाज किसी भी कीमत पर सहन नही करेगा।


हिन्दूवादी नेता डॉ0 संतोष राय ने पुरातत्व सर्वेक्षण की प्रशंसा करते हुये कहा कि भारतीय पुरात्तव सर्वेक्षण अपने कार्य को बहुत ईमानदारी व निष्पक्षता से निभाया है जिसकी हमें प्रशंसा व धन्यवाद करनी चाहिये।


                अखिल भारत हिन्दू महासभा के कद्दावर नेता डॉ0 संतोष राय ने उन समस्त हिन्दू बलिदानियों को नमन किया जो श्रीराम मंदिर के बचाने में अपने प्राणों की आहुति दे दिये हैं। डॉ0 संतोष राय ने कहा कि यदि श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये पुनः अपने प्राणों को न्योछावर करना होगा तो हम कदापि पीछे नही हटेंगे।


हिन्दू रत्न डॉ0 संतोष राय ने कहा कि श्रीराम मंदिर का एक हिस्सा मुस्लिमों को देना  न्याय व धर्म निरपेक्षता की हत्या  हैऐसे अन्याय को हिंदू समाज किसी भी कीमत पर सहन नही करेगा। बाबरी मस्जिद का निर्माण करने वालों को पाकिस्तान चले जाना चाहिये। ऐसे लोग कभी देशभक्त नही हो सकते।

No comments: