Monday, December 3, 2012

पाकिस्‍तान में मंदिर ढहाये जाने की हिंदू महासभा ने की निंदा





अखिल  भारत हिन्‍दू महासभा केन्‍द्रीय उच्‍चाधिकार  समिति  के अध्‍यक्ष  डॉ0  संतोष   राय ने कराची पाकिस्‍तान  में 100 साल पुराना मंदिर को ढहाये जाने पर पाकिस्‍तान सरकार की तीव्र भर्त्‍सना की है। ज्ञात हो कि कराची  पाकिस्तान में कराची की एक अदालत में मामला लंबित होने के बावजूद एक वहां के बिल्डर द्वारा आनन-फानन में सरकारी मदद से सौ साल पुराने मंदिर को गत शनिवार ढहा दिया गया,  जो वहां के सरकार के हिन्‍दुओं के प्रति अ‍सहिष्‍णुता को  दर्शाता है।


हिन्‍दू महासभा नेता डॉ0 संतोष  राय ने पाकिस्‍तान सरकार को लताड़ते हुये आगे कहा कि  कराची के सोल्जियर बाजार में विभाजन से पहले का अत्‍यंत पुराना श्रीराम मंदिर था, इस मंदिर से  लाखों हिन्‍दुओं की आस्‍था थी। ऐसे प्राचीन मंदिर को तोड़ा जाना सत्‍य सनातन धर्म का अपमान है।

डॉ0 संतोष राय ने आगे पाकिस्‍तानी शासन-प्रशासन की कड़ी निंदा करते हुये बताया कि मंदिर ढहाने के  साथ-साथ वहां का बिल्डर जिससे वहां की सरकार व पुलिस मिली हुयी थी,  ने गत शनिवार को निकट के  कई मकान तोड़ दिए। परिणामस्वरूप करीब 40 लोग बेघर हो गए, जिनमें से अधिकांशत: हिन्दू हैं।

  डॉ0 संतोष राय ने भारत सरकार की चुप्‍पी की कड़ी निंदा की और आगे कहा कि पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यक हिन्‍दुओं के साथ इतना अत्‍याचार  होने के बावजूद यहां की सरकार अल्‍पसंख्‍यक मुसलमानों  के वोट के लालच के  कारण ऐसे अत्‍याचारों पर मौन  साधे रहती है। मगर कोई मुस्लिम आतंकी पकड़ा जाता है तो हमारे प्रधानमंत्री को पूरी रात नींद ही नही आती। डॉ0  राय  ने भारत के हिन्‍दुओं  को  ऐसे धर्मनिपेक्ष सरकार व उसका समर्थन करने वाली  धर्म निरपेक्ष  पार्टियों से सावधान रहने को  कहा।

वरिष्‍ठ  नेता डॉ0 संतोष राय ने कहा कि मंदिर  को ऐसे समय तोड़ा गया जब मंदिर का मामला सिंध हई कोर्ट में चल रहा  था। उन्‍होंने कहा कि मंदिर में भगवान के श्रृंगार में  जो  सोने के आभूषण आदि थे, वहां के पुलिस-प्रशासन ने उसे उतरवा ले गयी। साथ में देवी-देवताओं का भी अपमान किया।
हिन्‍दूवादी राष्‍ट्रवादी नेता  डॉ0 संतोष राय ने अंर्तराष्‍ट्रीय जगत से आह्वान किया है कि पाकिस्‍तान को आतंकी राष्‍ट्र का दर्जा दें साथ में  विश्‍व स्‍तर पर पाकिस्‍तान का बहिष्‍कार  करें। 

No comments: